///

महाकाल वन प्रोजेक्ट का विरोध, कारोबारी उतरे सड़कों पर

कारोबारियों का कहना है कि वह इससे बेरोजगार हो जाएंगे।

उज्जैन। थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत महाकाल वन प्रोजेक्ट के तहत होने वाले निर्माण कार्यो को लेकर महाकाल मंदिर चौराहे पर व्यपारी और रहवासी संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन में शासन को काले झंडे दिखाए गए।

कारोबारियों ने किया विस्तारीकरण का विरोध

500 मीटर के दायरे में होने वाले विस्तारीकरण का विरोध करते हुए नारेबाजी की गई और व्यापारी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हम विस्तारीकरण से हजारों की संख्या में बेघर व बेरोजगार हो जाएंगे इसलिए हमको आज विरोध करना पड़ रहा है। विरोध दर्ज करवाने के लिए रहवासियों के साथ छोटे दुकानदार होटल व्यवसाई सब मिलकर विस्तारीकरण का विरोध करने के लिए रोड पर उतरे।

विस्तारीकरण से कारोबार होंगे खत्म

सभी का एक ही सुर में कहना है ऐसा विस्तारीकरण किस काम का जो हम हजारों लोगों को बेघर व बेरोजगार करें ऐसा विस्तारीकरण हमको नहीं चाहिए अभी हम को रोजगार के लिए कड़ी मशक्कत करना पड़ती है तब जाकर हम अपने परिवार का पालन पोषण कर पाते हैं यहां तक किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंच से संबोधित कर कहा था कि महाकाल विस्तारीकरण मैं अब उज्जैन के जनप्रतिनिधि रह वासियों और बुद्धिजीवी से सलाह कर ही महाकाल मन का विस्तारीकरण किया जाएगा उसके बाद लगातार यहां विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।