/

भोपाल ट्रैफिक पुलिस की अनूठी पहल, नियम तोड़ने वाले को दी अनोखी सौगात

भोपाल ट्रैफिक पुलिस की यह गांधीगिरी भोपाल के अलग-अलग चौराहों पर नजर आई।

Start

भोपाल: ट्रैफिक पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरुकता के लिए अलग-अलग कार्यक्रम कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को शहर के अलग-अलग चेक पॉइंट पर ट्रैफिक के नियमों का पालन न करने वालों को चालानी कार्यवाही की समझाइश दी और ट्रैफिक की बुकलेट का वितरण किया। वहीं नियमों का पालन करने वालों को ट्रैफिक पुलिस ने चॉकलेट गिफ्ट में दी। ट्रैफिक पुलिस की यह गांधीगिरी भोपाल के अलग-अलग चौराहों पर नजर आई।

ट्रैफिक अवेयरनेस के लिए अनूठी पहल

ट्रैफिक पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरुकता के लिए कई तरह के कार्यक्रम कर रही है। इसी कड़ी में ट्रैफिक पुलिस ने नूतन कॉलेज के चौराहे पर चैकिंग पाइंट लगाकर ट्रैफिक का पालने करने वालों को चॉकलेट देकर अभिवादन किया और नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को समझाइश दी। साथ में ट्रैफिक नियमों की बुकलेट दी ताकि उसे पढ़कर वो दोबारा नियम तोड़ने की गलती न करें।

नियम तोड़ने पर समझाइश के साथ भेंट किए गुलाब

डीएसपी ट्रैफिक संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने इस तरह से गांधीगिरी दिखाकर वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। शहर के अलग-अलग इलाकों में भी पुलिस ने इसी तरह से वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए समझाइश दी।
गौरतलब है सड़क सुरक्षा सप्ताह प्रदेशभर के अलग अलग शहरों में चलाया जा रहा है। जहाँ ट्रैफिक पुलिस लोगों को चॉकलेट और फूल देकर जागरूक करने का प्रयास कर रही है।