//

दिग्विजय सिंह ने नाथूराम गोडसे को बताया देश का पहला आतंकी, सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कह दी ऐसी बात

भोपाल। महात्मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी बताया है। वहीं सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा से देशभक्‍तों के साथ दुर्व्‍यवहार करती रही है।

दिग्विजय सिंह ने बताया आतंकी

महात्मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के दो नेता आमने-सामने आ गए हैं। दिग्विजय सिंह ने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी बताया तो भोपाल की सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस का इतिहास देशभक्‍तों के साथ दुर्व्‍यवहार का रहा है। इस तरह से वो नाथूराम गोडसे को देशभक्त ठहराती नजर आ रही है।

साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने बताया देशभक्त

इससे पहले साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने सीहोर रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण करते हुए गोडसे ज्ञानशाला पर कहा था कि सभी राष्ट्र भक्त पूरे देश में अपने अपने तरीके से काम करते हैं। इसको लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। गौरतलब है इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह विवादों में रह चुकी है और नाथूराम गोडसे को देशभक्त बतला चुकी है।

गोडसे ज्ञानशाला पर लगे ताले

ग्वालियर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ग्वालियर में खोली गई नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला को मंगलवार को बंद कर दिया। हिंदू महासभा ने ग्वालियर के दौलतगंज इलाके में गोडसे ज्ञानशाला खोली थी। प्रशासन ने इस मामले में हिंदू महासभा के पदाधिकारियों से इस संबंध में बात भी की थी। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।