/

जानिये कैसे आपकी सेहत के साथ हो रहा है खिलवाड़?


इंदौर। मध्यप्रदेश में मिलावट खोर आपकी सेहत से किस कदर खिलवाड़ करने में लगे हुए इसका एक नजारा इंदौर में देखने को मिला है। यहां एसटीएफ व खाद्य विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए पालदा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में हींग की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान कई कुंटल मिश्रित हींग सहित कई मिलावटी खाद्य पदार्थ जब्त किए गए।

बता दे पिछले दिनों मिलावटखोरी के खिलाफ मध्यप्रदेश में बड़े स्तर पर एक मुहिम चलाई गई थी उसी के तहत मुखबिर तंत्र के आधार पर एसटीएफ द्वारा सूचना पर खाद विभाग के अधिकारियों को साथ में लेकर छापामार कार्रवाई करते हुए 14 क्विंटल अप मिश्रित हींग व 31 क्विंटल हींग बनाने की सामग्री फैक्ट्री से जब्त की गई है। बताया जा रहा है फैक्ट्री जगदीश मखीजा और मुकेश मखीजा द्वारा संचालित की जा रही थी जिनसे भी अधिकारी पूछताछ में जुटे हुए हैं तो वही फैक्ट्री में खाद विभाग द्वारा पाया गया कि जो हींग से सामग्री बनाई जा रही थी वह पूरी तरह से गलत तरीके से बनाई जा रही थी।
कार्रवाई के दौरान सबूत जुटाए गए हैं और आने वाले समय में खाद्य विभाग द्वारा न्यायालय में सभी साक्षी पेश किए जाएंगे उसी के आधार पर जांच भी की जा रही है।