///

खजराना मंदिर का खुला खजाना, मन्नतों के खत के साथ मिली ये वस्तुएं

दानपेटियों से लाखों रुपयों के साथ प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए हैं।

Start

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में स्थित सुप्रसिद्ध खजराना श्री गणेश मन्दिर में जिला प्रशासन और निगमायुक्त के देख रेख में 35 दान पेटियों को खोल गया पिछले दो दिनों की गिनती में 15 लाख 94 हजार रुपयों की राशि खजराना श्री गणेश मन्दिर के बैंक खाते में जमा की गई है। वीडियो में सोने चांदी के जवाहरात सहित विदेशी करेंसी भी मिली है।

सोने-चांदी के जेवर भी मिले

इंदौर में स्थित खजराना श्री गणेश मंदिर के भक्त देश के साथ दुनियाभर में है। खजराना के मुख्य पुजारी अशोक भट्ट द्वारा बताया गया कि कोरोना काल से पहले 4 जुलाई 2020 को दान पेटियां खोली गई थी। उस समय भी खजराना श्री गणेश समिति को लाखों रुपए इन दान पेटियों से प्राप्त हुए थे। इसके बाद करीब 7वें माह में एक बार फिर दान पेटियों को खोल गया है।

23 दानपेटियां खोली गई

मंदिर प्रांगण में करीबन 35 दान पेटियां जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन समिति के द्वारा लगाई गई है। दो दिनों से चल रही इस गिनती में कुल 23 दान पेटियां खोली गई है, जिनमे से कुल 15 लाख 94 हजार रुपयों की राशि श्री गणेश प्रबंधन समिति के बैंक खाते में जमा की गई है और अभी भी करीबन 12 पेटियां को खोलना बाकी है। नोटों की गिनती के लिए जिला प्रशासन और खजराना श्री गणेश मंदिर प्रबंधन समिति के करीबन 40 लोग इस काम में लगाए गए हैं और यह गिनती लगातार 4 से 5 दिनों तक चलेगी। अनुमानित तौर पर खजराना गणेश मंदिर को इन दानपेटियों से करीबन 70 से 80 लाख रुपए प्राप्त होने की संभावना है

सोने-चांदी के जेवरात भी मिले

गौरतलब है इन दान पेटियों में से सोना चांदी के जेवरात सहित कई विदेशी करेंसी अभी प्रबंधन समिति को प्राप्त हुई हैं जिन का आकलन किया जाएगा। वहीं दान पेटियों में से सैकड़ों भक्तों द्वारा अपनी मनोकामना के लिए श्री गणेश के नाम से समर्पित की गई चिट्ठियां भी प्राप्त हुई हैं।