केंद्रीय मंत्रिमंडल में हो सकता है बड़ा बदलाव,बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं अगले खाद्य व आपूर्ति मंत्री

सुशील मोदी बन सकते है खाद्य व आपूर्ति मंत्री

पटना में राज्यसभा के लिए सुशील मोदी के नामांकन के साथ ही दिल्ली में उनके मंत्रिमंडल में जगह पाने को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। बिहार में वित्त विभाग संभालने का लंबा अनुभव रखने वाले प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में बड़ी भूमिका दे सकते हैं इसके लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उनके लिए मंत्रालय भी लगभग तय कर लिया है।
सुशील कुमार मोदी देश के कुछ समझदार नेताओं में से एक हैं जिन्हें राजनीति व प्रशासनिक कार्य एवं वित्त विभाग संभालने का लंबा अनुभव है इसी वजह से उनकी चाहत तो देश के वित्त मंत्रालय को संभालने की है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्य से जुड़े मंत्रालय ही देंगे।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की भी जगह ले सकते हैं सुशील कुमार मोदी

कृषि कानूनों से संबंधित हकीकत से रूबरू कराने और उन्हें आंदोलन से रोकने की रणनीति में नाकाम होने के आधार पर केंद्र में कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी बदलने की तस्वीर सामने आ सकती है ऐसा हुआ तो केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल कर नरेंद्र सिंह तोमर कोई दूसरी जिम्मेदारी देते हुए सुशील मोदी को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है अगर इसके लिए तैयार नहीं हुए तो सुशील मोदी के लिए देवगन रामविलास पासवान के खाद्य आपूर्ति मंत्रालय की कमान दी जा सकती है पासवान के निधन के बाद अभी रेल मंत्री पीयूष गोयल के पास इस मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है।

मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिल सकती है जगह

किसान आंदोलन थमने के बाद हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल

पिछले कई दिनों से केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर चर्चाएं जोरों पर थी लेकिन किसान आंदोलन के चलते यह हो नहीं सका लेकिन आने वाले दिनों में बहुत जल्द मंत्रिमंडल में सुशील कुमार मोदी के साथ साथ कांग्रेस से बीजेपी में आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी जगह मिल सकती है।