/

ऑनलाइन पढ़ाई में छात्रों की बड़ी मुसीबत, नेटवर्क बना बड़ी समस्या

इंदौर। प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते स्कूली शिक्षा में भी एक बड़ा असर देखने को मिला है। प्रशासन द्वारा 20 नवंबर से सरकारी और निजी स्कूलों में ऑनलाइन त्रैमासिक परीक्षा ली जा रही है। लेकिन इन परीक्षाओं से पहले पढ़ाई में छात्रों के लिए नेटवर्क की दिक्कत हो रही है, जिससे छात्र काफी नाराज है।
इंदौर जिले में शिक्षा विभाग 9 वीं से लेकर 12 वीं तक की कक्षाओं की ऑनलाइन त्रैमासिक परीक्षा का आयोजन कर रहा है, इसके तहत सभी विषयों के परीक्षा पेपर पॉर्टल के जरिए छात्रों तक पहुँचाये जा रहे है जिन्हें छात्र आसानी से प्राप्त कर कर सकते हैं। गौरतलब है की इस साल कोरोना महामारी की वजह से छात्रों को पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। छात्र खराब नेटवर्क की वजह से कई कक्षाओं में सही तरीके से पढ़ नहीं पाएं है जिससे वो परीक्षा में बेहतर अंकों को लेकर आशंकित नजर आ रहे हैं।
उत्तर पुस्तिका में अपने उत्तर लिखने के बाद छात्र स्कूलों में जमा कर सकते है। इसके साथ ही जिन छात्रों को परीक्षा से संबंधित कोई समस्या आ रही है वे अपने अभिभावकों की अनुमति से स्कूल में जाकर टीचर से अपनी समस्या हल करा सकते हैं। यह सभी नियम कोरोना वायरस को देखते हुए शासन द्वारा लागू किए गए हैं जिनका सख्ती से पालन किया जा रहा है।