/

इस शहर में भिक्षुकों ने श्रीराम मंदिर के लिए दान की राशि

भिक्षुकों ने करीब 2500 रुपए जुटाकर मंदिर निर्माण के लिए दान किए।

Start

रामगढ़। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे धन संग्रह अभियान में श्रद्धालु बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। हर कोई अपनी श्रद्धा के हिसाब से मंदिर निर्माण में सहयोग करने में लगा हुआ है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के रांची से आया है जहां पर भिक्षुकों नें मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दी है।

भिक्षाटन की राशि दी मंदिर निर्माण के लिए

झारखंड में रामगढ़ की लेप्रोसी कॉलोनी में कुष्ट रोगी और भिक्षाटन से गुजर-बसर करने वाले लोग रहते हैं। यहां पर रहने वाले लोग, जो भिक्षाटन से अपना गुजर-बसर करते हैं, उन्होंनें श्रीराम मंदिर के लिए समर्पण राशि को इकट्ठा किया और उसको मंदिर निर्माण समिति से जुड़े लोगों को भेंट किया। दान करने वाले भिक्षुकों का कहना है कि वह भिक्षाटन और कचरा बीनकर अपने दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते हैं, लेकिन जब श्रीराम मंदिर के बारे में उनको पता चला तो वो स्वं को रोक नहीं पाए और मंदिर निर्माण के लिए धनराशि भेंट की।

मुस्लिम युवक ने दिया दान

यहां पर रहने वाले भिक्षुकों ने करीब 2500 रुपए जुटाकर मंदिर निर्माण के लिए समर्पित किए। इन भिखारियों से प्रेरित होकर एक मुस्लिम युवक ने दान दिया। गुलाब खान नामक युवक ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करते हुए मंदिर निर्माण के लिए धनराशि भेंट की।