///

इंदौर के इन जगहों पर बना वेक्सीनेशन सेंटर ,लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

इंदौर के इन जगहों पर बना वेक्सीनेशन सेंटर

इंदौर। जिला प्रशासन और नगर निगम ने इंदोर शहर में छह स्थानों पर ड्राइव इन कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किये है । इनमें नेहरू स्टेडियम और दशहरा मैदान के अलावा एमआर-9 ,वीआइपी रोड,दलालबाग मैदान, कनकेश्वरी मैदान शामिल हैं ,इन सेंटरों का आज से शुभारंभ मंत्री तुलसी सिलावट द्वारा किया गया ।

45 या उससे ज्यादा उम्र के लोग आकर गाड़ी में बैठे-बैठे कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे।  यह नजारा इंदौर के नेहरू स्टेडियम का है। जहाँ आज ड्राइव वेक्सीन सेंटर का शुभारम्भ किया गया साथ ही एमआर-9, वीआइपी रोड और दशहरा मैदान में बन रहे वैक्सीनेशन सेंटर पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर का भी आज से शुभारम्भ हो रहा है। यहा पर दो और चार पहिया वाहनों के आने और जाने के लिए अलग-अलग रास्ते है । सेंटरों पर टैंट, पीने का पानी और लाइट आदि के इंतजाम किए गए है । यहां वाहनों की आवाजाही और व्यवस्थित पार्किंग के लिए जरूरी तैयारियां की गई है। शुभारम्भ के मौके पर कई लोग वेक्सीन भी लगवाने पहुचे है ।

शहर के हर विधानसभा क्षेत्र में होगा वेक्सीनेशन सेंटर

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि सभी विधानसभा में टीकाकरण के लिए एक-एक वेक्सिनेशन सेंटर बनाया गया है। जिससे जो भी लोगों को टिका लगना है ,उन्हें समय रहते टिका लगाया जा सके। वही संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कार में ही बैठे-बैठे 2 से 3 मिनिट में टीकाकरण किया जा रहा है ।

मंत्री ने बताया वैक्सीन को ब्रम्हा हस्त्र

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि कोरोना महामारी में इस वायरस से बचने का एक ही उपाय है जो की समय पर वैक्सीनेशन कराना। जिसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा जगह-जगह वेक्सीनेशन सेंटर बनाकर टिके लगाये जा रहे है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर में अभी सबसे ज्यादा टिके लगाए जा रहे है। इसी के साथ मंत्री ने निगम के कर्मचारी व अधिकारियों की प्रशंसा भी की ।